प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों की भागीदारी बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने लोगों के लिए प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में भाग लेना आसान बनाने के लिए गुरुवार को एक चैटबॉट और एक वेबसाइट लॉन्च की। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों की भागीदारी बढ़ाने के लिए चैटबॉट, वेबसाइट लॉन्च की।

'पर्यावरण साथी' चैटबॉट के बारे में राय ने कहा कि लोग अपने प्रदूषण से लड़ने के प्रयासों को व्हाट्सएप के माध्यम से 9650414141 पर साझा कर सकते हैं, और उन्हें अंकों के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीर्ष 100 कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। "वे स्थानीय स्तर पर प्रदूषण से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा कर सकते हैं।" राय ने समझाया, उदाहरण के लिए, यदि वे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं, तो वे तस्वीरें साझा कर सकते हैं, और यदि वे प्रदूषण से निपटने के लिए नुक्कड़ टीम बनाते हैं, तो वे हमें सूचित कर सकते हैं।

उनकी पहल के आधार पर, उन्हें अंक दिए जाएंगे... वह संवाददाताओं से कहा कि 100 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और सम्मानित किया जाएगा। राय के मुताबिक, चैटबॉट को यूनिसेफ के सहयोग से बनाया गया था। इस बीच, वन-स्टॉप वेबसाइट www.delhifightspollution.in आगंतुकों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तर के साथ-साथ राय के अनुसार विभिन्न प्रकार के प्रदूषण को कम करने के लिए उठाए जा सकने वाले कदमों के बारे में सूचित करेगी।

Video: भारत माता को मोहम्मद नसीम ने दी गन्दी-गन्दी गालियां, गिरफ्तार होते ही बोला- मुझे माफ कर दो

मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक को मिली जमानत

तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना: IMD

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -