सम-विषम फॉर्मूले को लेकर दिल्ली सरकार को मिला रोचक सुझाव

Feb 08 2016 11:05 AM
सम-विषम फॉर्मूले को लेकर दिल्ली सरकार को मिला रोचक सुझाव

नई दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण से मुक्ति पाने के लिए जनवरी माह में पंद्रह दिनों के लिए लागू की गई सम - विषम वाहन संचालन योजना को लेकर एक व्यक्ति ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को सलाह दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि इस तरह की योजना का दूसरा चरण लागू किया गया था। मगर इस तरह की योजना से ऐसे वाहनों को मुक्त रखा जाना चाहिए जो दूल्हा - दूल्हन को लेकर जाते हैं।

दरअसल यह सलाह ऐसे समय आई थी जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने विधानसभा क्षेत्र में दो दिवसीय सार्वजनिक सलाह - मशविरा कार्यक्रम को लेकर लोगों से संवाद किया था। इस दौरान इस योजना को लेकर लोगों के विचार मांगे गए थे। पश्चिम विनोद नगर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सत्यदेव भंडारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को सलाह दी गई कि दूल्हा व दूल्हन के वाहन को इस योजना से अलग रखा जाना चाहिए।

दरअसल उनके पुत्र का विवाह होना है ऐसे में उन्होंने इस तरह का सुझाव दिया है। उल्लेखनीय है कि इस योजना को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार पर सवाल उठाए थे। हालांकि बाद में सरकार को इस योजना को पंद्रह दिनों के लिए संचालित करने की अनुमति मिल गई थी। मगर अब सरकार इस योजना की समीक्षा में लगी हुई है।