दिल्ली में फिर से सम-विषम योजना लागू करने पर सरकार आज करेगी विचार

Feb 10 2016 11:56 AM
दिल्ली में फिर से सम-विषम योजना लागू करने पर सरकार आज करेगी विचार

नई दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए सुझाए गए उपाय सम-विषम फॉर्मूला के सफल परीक्षण के बाद इसे दोबारा से लागू करने पर विचार किया जा सकता है। इसके लिए मुख्य मंत्री अरंविंद केजरीवाल आज अपने मंत्रियों और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि परीक्षण कार्यक्रम 1 से 15 जनवरी तक चलाया गया था और रविवार को व सप्ताह के सातों दिन महिलाओं व दो पहिया वाहनों को इसके तहत रियायत दी गई थी।

इस संबंध में सरकार को विभिन्न मंचों से सकारात्मक जवाब मिले है, इसलिए सरकार इसके दूसरे चरण पर विचार कर रही है। दूसरे चरण में योजना को शुरु करने के लिए 4 तारीखें सुझाई गई है- 14 फरवरी, 1 मार्च, 1 अप्रैल और 1 मई।

इससे पहले सम-विषम योजना और क्या इसे फिर से शुरू किया जाए, इस पर लोगों की राय मांगते हुए आप के विधायकों ने शनिवार को लोगों का नजरिया जानने के लिए शहर में जनसभाएं आयोजित की थी। योजना पर लोगों की राय जानने के लिए 12 विधानसभा क्षेत्रों- दिल्ली कैंट, कस्तुरबा नगर, ग्रेटर कैलाश, मालवीय नगर, जंगपुरा, छतरपुर, करोल बाग, तिलक नगर, वजीरपुर, मुंडका, नांगलोई जाट और मादीपुर के विधायकों ने जनसभा आयोजित कर लोगों की राय जानी।

इसके बाद कई विधायकों ने कहा कि कार्यक्रम को आगे जारी रखने के लिए जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिली है। आप विॆधायक सोमनाथ भारती ने ट्ववीट कर कहा कि दिल्ली जल्द ही कम-विषम कार्यक्रम चाहती है।