दिल्ली सरकार ने निजी संस्थानों में नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन करने की समयसीमा बढ़ाई

 

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसार, वर्तमान कोविड परिदृश्य को देखते हुए, दिल्ली सरकार ने निजी स्कूलों में नर्सरी में प्रवेश के लिए आवेदन की समय सीमा दो सप्ताह बढ़ा दी है।

राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के 1,800 से अधिक निजी स्कूलों में नर्सरी प्रवेश के लिए आवेदन का मौसम 15 दिसंबर को खुला और इसे 7 जनवरी को बंद करने के लिए निर्धारित किया गया था।  सिसोदिया ने ट्वीट किया  "वर्तमान कोविड स्थितियों के कारण, नर्सरी और प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन दाखिल करने की समय सीमा दिल्ली के निजी स्कूलों को और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।" शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने पिछले महीने प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा की थी। COVID-19 महामारी के कारण हुई देरी के बाद, पूर्ववर्ती शैक्षणिक सत्र के लिए प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश फरवरी 2021 में फिर से शुरू हुआ। दूसरी ओर, इस वर्ष की समय सारिणी पिछले वर्षों के अनुरूप थी।

घोषित समय के अनुसार चयनित बच्चों की पहली सूची 4 फरवरी को पोस्ट की जाएगी। दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी की जाएगी और प्रवेश के लिए अंतिम सूची, यदि कोई हो, 15 मार्च को जारी की जाएगी। 31 मार्च को प्रवेश की पूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

4 दिन मंडी बंद करने का हुआ ऐलान तो भड़के किसान, किया चक्काजाम

डॉक्टरों पर कोरोना का हमला, दिल्ली से लेकर मुंबई तक इन शहरों में मचा हड़कंप

एयर इंडिया और मोदी सरकार के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका दिल्ली HC में ख़ारिज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -