दिल्ली सरकार ने माफ़ किया इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीकरण शुल्क
दिल्ली सरकार ने माफ़ किया इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीकरण शुल्क
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है जो आम लोगों के लिए बड़ी ख़ुशी की बात हैं. जी दरअसल अब इलेक्ट्रिक वाहनों के पंजीकरण शुल्क में बड़ी राहत मिली है। इसके तहत वाहनों के पंजीकरण शुल्क में छूट देने की घोषणा की गई है। आप सभी को बता दें कि अब बैटरी से संचालित वाहनों के लिए कोई पंजीकरण शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस बात का ऐलान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान किया है। ऐसा होने से इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के इच्छुक लोगों को बड़ी राहत मिली है।

वैसे इस एलान के बाद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री अरविंद को इस घोषणा के लिए बधाई भी दी है. आप सभी को हम यह भी बता दें की इसी महीने 11 अक्टूबर को इलेक्ट्रिक वाहनों को भी रोड टैक्स से छूट दी गई थी। अब दिल्ली सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का प्रयास सफल होता नज़र आ रहा है. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अप्रैल से लेकर सितंबर तक दिल्ली में 2629 इलेक्ट्रिक वाहन पंजीकृत हुए हैं।

बताया जा रहा है इनमें 297 मोटर साइकिल व स्कूटर हैं. इनमे 67 कैब और 80 कारें शामिल हैं। वैसे इस बीच खास बात यह है कि लोगों ने इन वाहनों की खरीद बिना सब्सिडी लिए ही की है और इसे देखते हुए इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि लोगों में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के प्रति रुझान बढ़ रहा है। अब खबरें यह भी हैं कि दिल्ली में कुल इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या एक लाख के करीब पहुंचने वाली है।

IISc में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, जल्द करे आवेदन

653 लोगों ने की फराज खान की मदद, एकत्र हुई 13 लाख रुपए से ज्यादा की रकम

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव बोले- सीएम नितीश थक गए हैं, अब उनसे राज्य नहीं संभलेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -