सुब्रह्मण्यम स्वामी पर चलेगा मुकदमा
सुब्रह्मण्यम स्वामी पर चलेगा मुकदमा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने वर्ष 2011 के एक मामले में भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली सरकार को फाइल भेजी गई थी. यह मामला एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित उनके विवादित लेख का हैं.स्वामी पर इस लेख से समुदाय विशेष को टार्गेट करने का आरोप लगाया गया है.

क्या है मामला? 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तत्कालीन जनता पार्टी के अध्यक्ष व वर्तमान भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 16 जुलाई, 2011 को एक अंग्रेजी अखबार में एक लेख लिखा था. इस लेख से समुदाय विशेष के लोगों ने अपनी भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई थी. इसके बाद 5 अगस्त, 2011 को इस मामले में राष्ट्रीय अल्पंख्यक आयोग की ओर से एक शिकायत दिल्ली पुलिस आयुक्त को भेजी गई थी.

कमीशन ने कहा था कि इस संबंध में उसे 29 जुलाई को शिकायत मिली है. कमीशन ने दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में कहा था कि स्वामी का लेख भेद भाव भरा और नफरत फैलाने वाला है. और यह आपराधिक मामले की श्रेणी में आता है अतः इस मामले में कार्रवाई की जाए. इसके बाद 27 अगस्त, 2011 को पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -