केजरीवाल सरकार देगी दिल्लीवासियों को सस्ती बिजली का तोहफा

Aug 29 2015 01:16 PM
केजरीवाल सरकार देगी दिल्लीवासियों को सस्ती बिजली का तोहफा

नई दिल्ली : दिल्ली की राज्य सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर जहां महिलाओं के लिए बस में मुफ्त सफर की सुविधा प्रदान की है वहीं सरकार राज्य के रहवासियों के लिए सस्ते दर पर विद्युत प्रदाय की सुविधा एक बार फिर प्रदान करने का मन बना रही है। हालांकि सरकार का विद्युत चोरी और इसके दुरूपयोग पर भी ध्यान बना हुआ है।

30 सितंबर तक मान्य इस योजना को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा विनोद नगर के बद्रीनाथ पार्क में इसे प्रारंभ किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा कि बिजली का बकाया बिल भुगतान नहीं किया गया। इसके लिए महज 250 रूपए प्रति माह चार्ज किया गया।

यही नहीं बकाया राशि को 6 से अधिक किश्तों में भुगतान किया जा सकता है। इस दौरान सरकार ने कहा कि उपभोक्ताओं द्वारा देर से भुगतान करने का अतिरिक्त चार्ज लगाया गया है। इस दौरान यह चार्ज उनसे नहीं लिया जा सकेगा। दरअसल यह सरकार का ही निर्णय है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवालनेतृत्व वाली सरकार ने पहले भी राज्य के बाशिंदों को सस्ते दर पर विद्युत प्रदाय की सुविधा दी। अब एक बार फिर दिल्ली में उपभोक्ताओं को सरकार राहत देने में लगी है। सरकार इसे धीरे धीरे पूरे दिल्ली राज्य क्षेत्र में लागू करेगी।