दिल्ली में रक्षाबंधन पर बसों में मुफ्त सफर की मिलेगी सुविधा
दिल्ली में रक्षाबंधन पर बसों में मुफ्त सफर की मिलेगी सुविधा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली परिवहन निगम द्वारा रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को सौगात देने की तैयारी की गई है। इस दौरान निगम द्वारा यह तय किया गया है कि महिलाओ को मुफ्त में यात्रा की सुविधा दी जाएगी। हालांकि महिलाओं को एसी बसों में यात्रा हेतु वाजिब किराया देना होगा। दूसरी ओर रक्षाबंधन के दिन महिलाऐं प्रातः 8 बजे से रात 10 बजे तक डीटीसी की नाॅन एसी लो - फ्लोर और स्टेंडर्ड फ्लोर बसों के साथ क्लस्टर बस में निशुल्क यात्रा उपलब्ध करवाई जा सकती है।

यही नहीं इस तरह की सुविधा पूरे दिल्ली एनसीआर में लागू की जाएगी। परिवहन मंत्री गोपाल राय द्वारा बृहस्पतिवार को दिल्लीवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाऐं दी गई हैं जिसमें कहा गया है कि रक्षाबंधन के दौरान महिलाऐं डीटीसी बसों में सफर कर दिल्ली और आसपास स्थित अपने भाईयों के यहां तक सुविधाजनक रूप से पहुंच सकेंगी। 

उल्लेखनीय है कि सरकार की इस पहल से महिलाओं को राहत मिलेगी वहीं दिल्ली सरकार की साख और बढ़ेगी। कुछ समय पूर्व दिल्ली में बस संचालकों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर दी थी जिसके कारण नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को इस तरह की सुविधा देकर लोगों को राहत पहुंचाई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -