लोगों की जान बचाने में जुटे 'कोरोना वारियर्स' को बड़ी राहत, सरकार ने जारी किए नए आदेश
लोगों की जान बचाने में जुटे 'कोरोना वारियर्स' को बड़ी राहत, सरकार ने जारी किए नए आदेश
Share:

नई दिल्ली: खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार कर रहे स्वास्थकर्मियों की ड्यूटी के लिए दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। नए नियम के मुताबिक, दिल्ली के जिन अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार हो रहा है, वहां के मेडिकल स्टाफ को 14 दिन निरंतर काम करने के बाद 14 दिन का ब्रेक दिया जाएगा।

अब डॉक्टर, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ को 2 शिफ्ट में कार्य करना होगा। पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी, जबकि  दूसरी शिफ्ट शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक रहेगी। प्रत्येक शिफ्ट का समय 10 घंटे का होगा। दिल्ली सरकार के स्वास्थ मंत्रालय ने नोटिस जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि पूरे देश में बीते 24 घंटों के दौरान COVID-19 के 106 नए मामले केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देश में करोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 1071 हो गई है। कोरोना से देश में 29 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं अगर पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना के संक्रमण के चलते अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दुनिया के अलग-अलग देशों में हो चुकी है जबकि 7 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

पीएम केयर्स फंड में इस पंजाबी सिंगर ने दिए 20 लाख रुपए

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -