स्कूलों में गंदगी मिली तो स्कूल अधिकारी होंगे सेवा से निलंबित

स्कूलों में गंदगी मिली तो स्कूल अधिकारी होंगे सेवा से निलंबित
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने दिल्ली में स्कूलो को सुधारने की शपथ ले ली है और इसी कड़ी में रोजाना सरकार नए-नए कदम उठा रही है। केजरीवाल सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए स्कूल के अधिकारियों पर एक बार फिर डंडा चलाया है। सरकार ने कहा है कि 10 दिसंबर के भीतर यदि स्कूलों में साफ-सफाई नही होती है तो स्कूल अधिकारियों को सेवा से निलंबित कर दिया जाएगा।

सरकार का कहना है कि बच्चों को गंदी क्लास रुम में बिठाना पाप है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ये ऐलान किया है कि स्कूल प्रबंधन समिति की टीम और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस संबंध में समय सीमा पूरी होने के बाद दिल्ली के स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। शिक्षा विभाग ने इस बाबत कहा है कि 9 दिसंबर तक स्कूल परिसर व आसपास में साफ-साफाई करने के बाद 9 दिसंबर तक रिपोर्ट पेश करें। ऐसा न करने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि बच्चों को गंदी कक्षाओं में बैठने के लिए मजबूर करना और गंदे मैदानों में खेलने के लिए भेजना किसी पाप से कम नही है। अधिकरियों को यह निर्देश दिया गया है कि स्कूलों में सफाई को दिनचर्या का हिस्सा बनाया जाए। विभाग ने स्कूलों से यह भी कहा है कि इश सूचना को विभाग के पोर्टल पर शेयर करें औऱ जरुरत पड़े तो सफाई कर्मियों की भी मदद ली जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -