दिल्ली सरकार ने मेट्रो मुखिया को दी चेतावनी
दिल्ली सरकार ने मेट्रो मुखिया को दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली : 10 अक्टूबर से मेट्रो के प्रस्तावित किराया वृद्धि को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने सख्त विरोध का फैसला किया है. इसके लिए सरकार ने दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के चीफ को फिर चेतावनी दी है कि किराया वृद्धि न करें.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने शुक्रवार को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह को सावधान किया है कि यदि वह टिकट के दाम बढ़ाने के प्रस्ताव को लागू करते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि दिल्ली में मेट्रो का परिचालन शुरू हुए 15 वर्ष बीत चुके हैं. लेकिन संभवत: यह पहला अवसर होगा जब सरकार ने मेट्रो के मुखिया को इस लहजे में चेतावनी दी है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार प्रस्तावित मेट्रो किराया वृद्धि का कड़ा विरोध करती है. इसे लेकर मेट्रो प्रमुख को पत्र लिखा है. इसके पूर्व गहलोत ने मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को निर्देश दिया था, कि बोर्ड बैठक में किराया बढ़ोतरी का आक्रामक तरीके से विरोध करने के लिए डीएमआरसी बोर्ड के सभी सरकारी मनोनीत निदेशकों की बैठक बुलाई जाए. स्मरण रहे कि डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक को राज्य सरकार द्वारा नियमों के तहत केंद्र की सलाह पर मनोनीत किया जाता है.

यह भी देखें

मेट्रो में सफर करना होगा महंगा

सीआईएसएफ अफसर ने किया हवाई फायर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -