केजरीवाल सरकार खरीदेगी 1000 इलेक्ट्रिक बस, प्रदुषण कम करने में होगी सहायक

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 1000 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद को अनुमति प्रदान की है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में आज दिल्ली के लिए 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों की खरीद को अनुमति दे दी गई.

हमारे मुख्यमंत्री बाबा हैं, उनके ही आशीर्वाद से ही जीतेंगे चुनाव- अखिलेश यादव

इन 1000 इलेक्ट्रिक बसों के दिल्ली में आने से न केवल सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था सुदृढ़ होगी बल्कि इससे पर्यावरण प्रदूषण को भी कम करने में मदद मिलेगी. दिल्ली में गत 1 वर्ष से इलेक्ट्रिक बसों की खरीद को लेकर मामला लंबित पड़ा हुआ था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि इलेक्ट्रिक बसों की खरीद में जो भी बाधाएं थीं, उन्हें दूर कर दिया गया है और इससे दिल्ली को लाभ होगा. वर्तमान में दिल्ली में ट्रायल के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं और सरकार का कहना है कि इनके परिचालन में खर्च भी कम आएगा.

पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ पर चढाने के लिए दी चादर- मुख़्तार अब्बास नक़वी

केजरीवाल सरकार के परिवहन बेड़े में पहले से ही बसों की कमी है. अब सरकार ने परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यह कदम उठाया है. इन 1000 इलेक्ट्रिक बसों के साथ ही सरकार 1000 सीएनजी बसें भी खरीद रही है. साथ ही सार्वजनिक निजी भागीदारी की तर्ज पर 1000 अतिरिक्त लो फ्लोर बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देंगी.

खबरें और भी:-

मीडिया पर भड़के अरुण जेटली, जमकर सुनाई खरी खोटी

शाह फैसल का बड़ा बयान, कहा आतंकवाद को मिल रहा है सामाजिक समर्थन

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की फिर बरपाया कहर, हमले में 32 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -