क्वारंटाइन सेंटर से छोड़े जाएं कोरोना नेगेटिव पाए गए जमाती, दिल्ली सरकार का आदेश जारी

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने तबलीगी जमात के सदस्यों को क्वारनटीन सेंटर से छोड़ने के आदेश जारी कर दिए हैं. इस हेतु डिविजनल कमिश्नर ने दिल्ली के सभी डिप्टी कमिश्नर को आदेश पत्र भी जारी कर दिया है. फिलहाल दिल्ली में तबलीगी जमात के कुल 2446 सदस्य क्वारनटीन सेंटर में रह रहे हैं. 

जारी किए गए आदेश में कहा गया कि तबलीगी जमात से सम्बंधित जो लोग कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं. उन्हें प्रोटोकॉल या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के हिसाब से डिस्चार्ज किया जा सकता है. ऐसे में दूसरे राज्यों के जमातियों को उनके घर भेजने का बंदोबस्त करें. इसके साथ ही अधिकारियों को ये भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वे अपने घरों के अलावा कहीं और न जाएं. इनमें से जितने भी लोग दिल्ली के हैं, उनको क्वारनटीन सेंटर से सफर के लिए पास जारी किया जाए.

आदेश में यह भी कहा गया है कि पुलिस प्रशासन इनकी पूरी जानकारी ले और देखे कि जमाती किस तरह से अपने राज्य में जा रहे हैं. इसके अलावा ये सुनिश्चित किया जाए कि ये सभी अपने घर के अलावा किसी और स्थान या मस्जिद में न ठहरें . जारी आदेश के अनुसार, डीएम इन लोगों को बसों के माध्यम से भी इनके राज्यों में भेजने के विकल्प की संभावना देख सकते हैं, किन्तु सोशल डिस्टेंसिंग और दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाए.

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

आखिर काम शुरू करने के बाद कैसे मजदूरों की कमी पूरी कर पाएगी कंपनीयां ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -