कोरोना का कहर: दिल्‍ली सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोना संकट बहुत तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में दिल्‍ली सरकार लगातार कड़े निर्णय ले रही है। अब कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल सरकार ने नई पाबंदियां लागू की हैं। जो नई गाइडलाइंस आईं हैं उनके अनुसार अब दिल्ली सरकार ने सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है। इसके अलावा मेट्रो, डीटीसी एवं क्लस्टर बसें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति प्रदान की गई है। केवल इतना ही नहीं, बल्कि अब यहाँ पर शादी समारोह में सिर्फ 50 मेहमान ही शामिल हो सकेंगे।

इसके अलावा दिल्‍ली में अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि दिल्‍ली में बीते शनिवार को कोरोना के 7897 नए मामले सामने आए हैं, तो 79 मरीजों ने दम तोड़ा है। अभी यहाँ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,14,423 हो चुकी है और 11,235 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। इस समय दिल्ली में संक्रमण दर 10।21 फीसदी हो चुकी है। वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की तरफ से जारी किये गए आदेश को माने तो, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे, लेकिन शैक्षणिक मार्गदर्शन के लिए शिक्षकों द्वारा 11वीं-12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाने की अनुमति प्रदान की गई है।

इसी के साथ यहाँ सरकारी एवं निजी स्कूल भी 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके अलावा डीडीएमए के तरफ से एक बयान में यह कहा गया है कि महाराष्ट्र से विमान के जरिए दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट पेश करना जरूरी होगा और निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर 14 दिवसीय पृथक-वास में रहना होगा।

MP: कोरोना से निपटने के लिए राज्य में बेड की कोई कमी नहीं: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

प्रियंका चोपड़ा ने ‘बेटी’ डायना के साथ शेयर की जबरदस्त तस्वीर, लिखा- मम्मी और मैं।।।

उत्तराखंड में नहीं थम रही आग, कई इलाकों में फैला खौफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -