दिल्ली में ऑटो से सफर पड़ेगा महंगा

Jul 24 2018 11:02 AM
दिल्ली में ऑटो से सफर पड़ेगा महंगा

दिल्ली: दिल्ली में अब से ऑटो से सफर महंगा कर दिया गया है. केजरीवाल सरकार ने ऑटो चालकों की मान मान ली है और अब ऑटो से सफर का किराया 10 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया है. गौरतलब हो कि वर्तमान ऑटो का किराया 8 रुपये प्रति किलोमीटर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीते कल ही परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और साथ ही विशेष परिवहन आयुक्त केके दहिया की मौजूदगी के दौरान ही ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद उनसे बहुत समय तक बातें की.

आज सदन में जादू की झप्पी से लेकर प्रिया प्रकाश के नैन मट्टक्के तक का सफर

इस दौरान पदाधिकारियों ने ऑटो का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव उनके सामने रखा. ऑटो यूनियन के नेता संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनकी मान को मान लिया है उन्होंने उनकी मांग को जायज ठहराया है. परिवहन विभाग को उन्होंने इस प्रस्ताव पर तुरंत अमल करने को कहा है. पदाधिकारियों ने ऑटो में जीपीएस की अनिवार्यता खत्म करने की मांग मुख्यमंत्री से की तो उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा का मामला है और इससे वह कोई समझौता नहीं कर सकते.

दिल्ली में एक और वकील रेप के आरोप में गिरफ्तार

प्रस्ताव के अनुसार किराया होगा - पहले एक किलोमीटर का किराया 25 रुपये जो पहले दो किलोमीटर पर हुआ करता था.

तीसरे किलोमीटर से 10 रुपये प्रति किलोमीटर जो पहले 8 रुपए था.

रात में सफर करने वालों के लिए चार्ज रात 11 से सुबह पांच बजे तक कुल किराये का 25 फीसदी कर दिया गया है.

विपक्ष मे अहंकार पैदा हो गया है-राजनाथ

किराए के प्रस्ताव पर दिल्ली सरकार की चार सदस्यीय समिति मुहर लगाने को तैयार है. समिति गठन के लिए परिवहन अधिकारियों ने फ़ाइल भी परिवहन मंत्री को भेज दी है.

खबरें और भी.. 

GST की 28वीं बैठक आज हो सकते हैं बड़े फैसले

राफेल पर फ्रांस ने दिया राहुल को जवाब

?