गुलाम अली को दिल्ली सरकार ने दिया गज़ल गायकी का निमंत्रण

Oct 08 2015 03:40 PM
गुलाम अली को दिल्ली सरकार ने दिया गज़ल गायकी का निमंत्रण

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार ने लोकप्रिय गज़ल गायक गुलाम अली को अपने राज्य में अपना फन फैलाने का निमंत्रण दिया है। दरअसल शिवसेना की धमकी के बाद गज़ल गायक गुलाम अली का कार्यक्रम मुंबई और पुणे में रद्द कर दिया गया। इसके बाद उनका कार्यक्रम दिल्ली में किए जताने को लेकर दिल्ली सरकार ने उन्हें निमंत्रित किया है। इस मामले में दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा कहा गया है कि पाकिस्तान के गायक का स्वागत है। दिल्ली आकर यदि वे प्रस्तुति देते हैं तो यह बहुत अच्छा लगेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार गुलाम अली को अनुमति नहीं मिली है। उन्हें दिल्ली में निमंत्रित किया गया है। संगीत की किसी भी तरह की सीमा नहीं होती है। शिव सेना की ओर से बाधा डालने की चेतावनी दी गई है। मुंबई में गुलाम अली का कंसर्ट रद्द कर दिया गया। पार्टी द्वारा इस बात को लेकर चेतावनी दी गई है कि सीमा पार से आतंकवाद रूक नहीं सकता है। पाकिस्तान के कलाकार को प्रस्तुति देने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को प्रस्तुति देने से तब तक परहेज करने की बात कही गई है जब तक कि पाकिस्तानी कलाकार प्रस्तुति देंगे।

मामले में प्रतिक्रिया सामने आ रही है जिसमें कहा गया है कि हालात ऐसे नहीं हैं जिसमें वे प्रस्तुति दे सकें। गज़ल गायक गुलाम अली ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को बेहतर बनाए जाने को लेकर भी उन्होंने चर्चा की। इस मामले में यह भी कहा गया कि विवाद से लोगों के सुर खराब हो गए हैं। वे क्रोधित नहीं हैं मगर उन्हें दुख हुआ है।