सरकार नहीं चाहती बढ़े दिल्ली मेट्रो का किराया, गर्मा रही राजनीति
सरकार नहीं चाहती बढ़े दिल्ली मेट्रो का किराया, गर्मा रही राजनीति
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गेहलौत यह बात नहीं कह पा रहे हैं कि दिल्ली में मेट्रो रेल का किराया बढ़ेगा या नहीं। अब इस मामले में राजनीति तेज़ हो गई है। हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने किराया बढ़ने की घोषणा की है। उनका कहना है कि समिति ने पहले ही नए किराए को लेकर घोषणा की थी जिसके चलते किराया बढ़ाया जाएगा।

हालांकि सरकार पर किराया न बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है मगर तकनीकी रूप से कहा जा रहा है कि किराया निर्धारण समिति, एक बार किराया तय करने के बाद इसे परिवर्तित नहीं कर सकती है। खुद सीएम अरविंद केजरीवाल भी चाहते हैं कि, किराया न बढ़े। मगर किराया बढ़ाने का निर्णय समिति द्वारा लगभग 6 माह पूर्व ही लिया जा चुका है।

यदि किराया वृद्धि वापस लेना हो तो फिर, नए सिरे से समिति का गठन करना होगा। हालांकि राज्य के परिवहन मंत्री गेहलौत ने किराया न बढ़ाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए हैं। किराया वृद्धि का पहला चरण मई में लागू होगा और दूसरा अक्टूबर महीने में।

8 मई 2017 को दिल्ली मेट्रो ने बाकायदा प्रेस वार्ता कर अपने इस फैसले की जानकारी दी। उस वक्त दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेट्रो के इस फैसले का कोई विरोध नहीं किया लेकिन अब जब 10 अक्टूबर से दिल्ली मेट्रो का किराया बढने का दूसरा चरण लागू होने वाला है।

लंदन में मेट्रो ट्रेन में धमाका

Video : मेट्रो में जगह ना मिलने पर जब अनजान शख्स की गोद में जा बैठी ये महिला

ट्रेन में नहीं मिली सीट तो, युवक की गोद में जा बैठी महिला

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -