दिल्ली में शराब पर प्रतिबंध लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं : मनीष सिसौदिया
दिल्ली में शराब पर प्रतिबंध लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं : मनीष सिसौदिया
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा राज्य में शराब का विक्रय जारी रखने का निर्णय लिया गया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने दिल्ली विधानसभा में निर्णय देते हुए कहा कि दिल्ली में शराब पर प्रतिबंध लगाने का उनका कोई प्रस्ताव नहीं है। राजौरी गार्डन के विधायक जरनैल सिंह द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी मगर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया द्वारा टिप्पणी कर कहा गया कि दिल्ली में शराब विक्रय पर किसी तरह प्रतिबंध लगाने का उनका कोई प्रस्ताव नहीं है।

दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा का अधिकार अधिनियम की धाराओं में संशोधन कर 8 वीं कक्षा तक छात्रों को अनुत्तीर्ण न करने के प्रावधान को हटाने के लिए विधानसभा में विधेयक प्रस्तुत किया गया। आम आदमीनीत राज्य सरकार द्वारा कहा गया कि स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की राह में व्यवधान पैदा हो रहा है।

इसके पूर्व बीते सप्ताह सिसौदिया शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हेतु अन्य विधेयक पेश करने की बात  कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि उपमुख्यमंत्री ने बाल निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिकार विधेयक 2015 प्रस्तुत करते हुए विभिन्न कक्षाओं में अनुत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों पर सवाल किए थे। इस अधिकार के द्वारा कोई भी अनुत्तीर्ण नहीं हो सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -