दिल्ली में ऑटो से सफर हुआ महंगा, जानिए क्या है नई दरें
दिल्ली में ऑटो से सफर हुआ महंगा, जानिए क्या है नई दरें
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में ऑटो में सफर करने वाले यात्रियों को मंगलवार से अधिक किराया देना होगा, क्योंकि परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भाड़े में 18.75 प्रतिशत के इजाफे को लागू करने के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी. ऑटो के किराये में इजाफा विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले की गई है. इसका प्रभाव शहर में चलने वाले 90,000 से अधिक ऑटो रिक्शा वालों पर पड़ेगा जिन्होंने ‘आप’ के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) ने अपनी नोटिफिकेशन में कहा है कि यह आम जनता और ऑटो रिक्शा चालकों की जानकारी के लिए है कि दिल्ली में तत्काल प्रभाव से ऑटो रिक्शा के किराए में संशोधन किया जा रहा है. सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, यात्रियों को अब पहले डेढ़ किमी के लिए 25 रुपये चुकाने होंगे जो अब तक शुरू के दो किमी के लिए थे. इसके अतिरिक्त, प्रति किमी दर भी आठ रुपये से बढ़ाकर साढ़े नौ रुपये कर दी गई है. यह किराये में लगभग 18.75 फीसद की बढ़ोतरी है.

एक सरकारी बयान में बताया गया है कि नयी दरों के लिहाज से किराया वसूलने के लिए ऑटो के मीटरों को ‘री-कैलिब्रेटिड’ किया जाएगा जिसमें लगभग डेढ़ महीना लगेगा और तब तक ऑटो वाले भाड़े की नयी दरों के हिसाब से किराया वसूल करेंगे. सरकार ने प्रतीक्षा शुल्क 0.75 रुपये प्रति मिनट निर्धारित किया है. भले ही ऑटो यातायात सिग्नल पर फंसा हुआ हो, यह शुल्क उपभोक्ता को देना होगा. सामान शुल्क साढ़े सात रुपये रहेगा.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: टेक्सास में तैयारियां चरम पर, होगा कई कार्यक्रमों का आयोजन

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

भारत सरकार ने लिया इन अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -