अतिथि शिक्षकों की सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर उपराज्यपाल ने दी हरी झंडी
अतिथि शिक्षकों की सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर उपराज्यपाल ने दी हरी झंडी
Share:

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में काम कर रहे अतिथि शिक्षकों के वेतन पर एक बड़ा बदलाव किया गया है. बताया जा रहा है की अतिथि शिक्षकों की सैलरी में 80 फीसदी तक की बढ़ोतरी के लिए केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने हरी झंडी दे दी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी. बताया जा रहा है की काफी लंबे समय से अतिथि शिक्षकों के द्वारा की गई मांग को अब पूरा किया जा रहा है.

बताया जा रहा है की पिछले साल दिसंबर में केजरीवाल सरकार ने गेस्ट टीचरों की सैलरी में बढ़ोतरी का प्रस्ताव केंद्र के पास मंजूरी के लिए भेजा था. जिसके लिए अब मंजूरी मिल गई है और अब वृद्धि का रास्ता साफ हो गया है.

अब कुछ इस तरह से मिलेगा वेतन - पीजीटी टीचरों की सैलरी 21 हजार से बढ़ाकर 34 हजार, टीजीटी टीचरों की सैलरी 18 हजार से बढ़ाकर 33 हजार और असिस्टेंट टीचरों की सैलरी 16 हजार से बढ़ाकर 32 हजार कर दी गई है. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अतिथि शिक्षकों  के वेतन पर बढ़ोतरी की बात पर ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार अपने टीचरों का बहुत सम्मान करती है जो बहुत कठोर परिश्रम करते हैं. मुझे खुशी है कि अंततः वेतन में वृद्धि हो गई.

शिक्षकों की गर्मी की छुट्टियां होंगी बन्द

तमिलनाडु Teacher Eligibility टेस्ट के लिए करें अप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -