कोरोना के मामले बढ़े, वापस पूरी तरह सील की गई दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर

May 25 2020 05:00 PM
कोरोना के मामले बढ़े, वापस पूरी तरह सील की गई दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर

गाजियाबाद:  उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए दिल्ली-गाजियाबाद सीमा को सील करने के आदेश दिए गए हैं. जिन लोगों के पास आने-जाने के लिए पास होगा, सिर्फ उनको ही गाजियाबाद की सीमा में आने की अनुमति होगी. हालांकि आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को भी छूट होगी.

दरअसल, लॉकडाउन -4 में दी गई रियायतों के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में भारी उछाल आया है. रविवार जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, गाजियाबाद में संक्रमितों की तादाद 232 हो गई है. दो लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है. गाजियाबाद प्रशासन के आदेश में बताया गया है कि बढ़ते कोरोना मामलों में बड़ा हिस्सा गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आना-जाना करने वालों से संबंधित है. ऐसे में लॉकडाउन के दूसरे चरण की तरह ही सरहद को सील किया जाता है.

गाजियाबाद प्रशासन के आदेश के मुताबिक, डॉक्टर, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों के लिए किसी पास की जरुरत नहीं होगी, परिचय पत्र ही पर्याप्त होगा. एम्बुलेंस बगैर किसी रोक टोक के आ-जा सकेंगी. वहीं, मीडिया कर्मियों को सिर्फ अपना अधिकृत परिचय पत्र दिखाना होगा. उसे मान्यता प्रदान करते हुए आवागमन में अनुमति होगी. इसके अलावा प्रशासन ने बाकी सब पर सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवाने का आदेश दिया हैं। 

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार