दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय संकाय से मुलाकात की, प्रिंसिपलों को प्रशिक्षण देने के लिए सहयोग किया
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय संकाय से मुलाकात की, प्रिंसिपलों को प्रशिक्षण देने के लिए सहयोग किया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के संकाय के साथ बैठक की और प्रिंसिपलों और शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए चल रहे सहयोग के साथ-साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए नई पहलों पर चर्चा की।

यह बैठक शिक्षा विश्व मंच 2022 के लिए सिसोदिया की यूनाइटेड किंगडम  की चल रही यात्रा के हिस्से के रूप में हुई थी। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, जिनके पास शिक्षा पोर्टफोलियो भी है, ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय और दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय के बीच स्कूल नेतृत्व, पाठ्यक्रम विकास और अन्य प्रासंगिक क्षेत्रों में एक सहयोगी प्रमाणन पाठ्यक्रम बनाने की संभावना को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, ''मैं हमारे शैक्षिक मॉडल और सुधारों से सीखने में बढ़ती रुचि से खुश हूं। केवल एक-दूसरे से सीखकर ही हम एक आदर्श शिक्षा प्रणाली बना सकते हैं, जो छात्रों को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने और जिम्मेदार नागरिक बनने की अनुमति देता है, जिन पर दुनिया को गर्व हो सकता है। सिद्धांत प्रशिक्षण के लिए कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के साथ हमारे निरंतर संबंधों ने हमें एक स्वस्थ स्कूल वातावरण बनाने और बेहतर प्रशासनिक अभ्यासों को लागू करने में मदद की है।

हम अपने स्कूलों में दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ स्कूल नेतृत्व तकनीकों को अपनाने के लिए जारी रखने के लिए उनके साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। "हमारे शिक्षकों के लिए सभी सामाजिक आर्थिक स्थितियों से बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा देने के लिए वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ने दिल्ली की शिक्षा क्रांति में हमारी दृष्टि को वास्तविकता में बदलने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, "उन्होंने कहा।

महाराष्ट्र सरकार अनधिकृत स्कूलों पर अंकुश लगाएगी

मणिपाल विश्वविद्यालय: उत्कृष्टता की ओर एक यात्रा

छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल ने बोर्ड में 100 प्रतिशत सफल परिणाम देकर बनाया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -