अगले 3 सालों में नई दिल्ली को वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त बनाएगी सरकार
अगले 3 सालों में नई दिल्ली को वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त बनाएगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: प्रदूषण को देश के लिए सबसे बड़ी चिंता बताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार नई दिल्ली को अगले 3 वर्षों में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त बनाएगी। उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वार्षिक सत्र में बोलते हुए, सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचे के विकास पर 60,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं - एक ऐसा प्रयास जिसने दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद की।

गडकरी ने कहा कि सड़क मंत्रालय सभी कंटेनर डिपो और 1,700 गोदामों को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है, यह कहते हुए कि ''वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण देश के लिए प्रमुख चिंताएं हैं। हम दिल्ली को अगले तीन साल में हवा, पानी और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देंगे।'' 

उन्होंने आगे कहा कि ''अगले 15 दिनों में हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली विकास प्राधिकरण के साथ उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।" गडकरी ने यह भी कहा कि सड़क मंत्रालय 1 लाख करोड़ रुपये का लॉजिस्टिक पार्क भी बना रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के उद्देश्य से केवल इलेक्ट्रिक बसें चलाने का सुझाव दिया है।

छठ पूजा को लेकर दिल्ली में हुआ ये बड़ा ऐलान

दिल्ली सरकार ने दो महीने में 45,000 लाइसेंस किए जारी

साड़ी पहनी महिला को नहीं दी थी एंट्री, अब दिल्ली के Aquila रेस्टोरेंट में लग गया ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -