CNG वाहन चलाने वालों के लिए राहत की खबर, DDA ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में रहने वालों और CNG गाड़ियों का उपयोग करने वालों को दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) बड़ी राहत देने जा रहा है। आने वाले वक़्त में दिल्ली-NCR के ड्राइवर्स को CNG भरवाने के लिए यहां-वहां नहीं भटकना पड़ेगा, क्योंकि दिल्ली में बडे़ पैमाने पर कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। फिलहाल, CNG वाहन चालकों को लंबे समय तक स्टेशनों पर गैस भरवाने के लिए प्रतीक्षा करना पड़ती है।

दरअसल, बढ़ते वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए और CNG वाहनों को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने बड़ा फैसला लिया है। अब ई-नीलामी के जरिए CNG स्टेशन के लिए जगह का आवंटन किया जाएगा। CNG स्टेशन प्लाटों के आवंटन की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने और दक्षता बढ़ाने के लिए DDA ने इनकी ई-नीलामी की नीति को अनुमोदित किया है।

बता दें कि मंगलवार को आयोजित की गई DDA बोर्ड बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस फैसले को मंजूरी दी है। अब DDA ई-नीलामी के जरिए सीएनजी स्टेशन के लिए और अपने आशय-पत्र धारकों को स्टेशन साइटों का आवंटन करेगा। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में ग्रीन ईधन को बढ़ावा देने के लिए प्राधिकरण ने जमीन की लाइसेंस फीस (आरक्षित फीस) भी बाजार के मुकाबले 50 फीसद कम रखने का फैसला लिया है। यह लाइसेंस फीस पड़ोसी राज्यों में देय शुल्क की तुलना में बहुत कम है।

केरल में बढ़ सकता है कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा: केंद्रीय टीम

NCB ने मुंबई एयरपोर्ट से जब्त की 10 करोड़ रुपये की कोकीन

अब 1 अक्टूबर से एटीएम में कैश नहीं होने पर RBI लगाएगा बैंकों पर जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -