आज खुलेगा केजरीवाल का पिटारा, वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया पेश करेंगे डिजिटल बजट

Mar 09 2021 09:22 AM
आज खुलेगा केजरीवाल का पिटारा, वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया पेश करेंगे डिजिटल बजट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार आज यानि मंगलवार को अपना बजट पेश करने वाली है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार की ओर से पहली बार डिजिटल तरीके से आज बजट पेश किया जाएगा. मंगलवार को डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली विधानसभा में डिजिटल तरीके से राज्य का बजट पेश करेंगे. अनुमान है कि इस बार का दिल्ली का बजट 75,000 करोड़ रुपये रहेगा. 

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने लगातार चौथे साल अपने आउटकम बजट की स्टेटस रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में पेश की और बताया कि 2020-21 के लिए निर्धारित किए टारेगट को लेकर विभागों की परफॉर्मेंस कैसी रही है.  इससे पहले सोमवार को दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने लगातार चौथे वर्ष अपने आउटकम बजट की स्टेटस रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में पेश की और बताया कि 2020-21 के लिए निर्धारित किए लक्ष्य को लेकर विभागों की परफॉर्मेंस कैसी रही है. 

मनीष सिसोदिया ने बताया कि इस साल आउटकम बजट की स्टेटस रिपोर्ट में एजुकेशन डिपार्टमेंट शीर्ष पर है और इसकी 84 फीसदी योजनाएं ऑनट्रैक हैं और अधिकतर में लक्ष्य पूरे हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की 80 फीसदी, पर्यावरण की 79 फीसदी, पीडब्ल्यूडी की 73 फीसदी, ट्रांसपोर्ट की 71 फीसदी योजनाएं ऑनट्रैक हैं और तय किए गए लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है.

दिल्ली AAP सरकार ने पेश किया बजट, कांग्रेस ने लोगों के कल्याण को पहले रखने का किया आग्रह

विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले संसद का बजट सत्र हो सकता है समाप्त

संयुक्त राष्ट्र: अफगान में महिलाओं के लिए की जा रही है अग्रणी भूमिका की मांग