दिल्ली के डिप्टी सीएम का बेहद गैर-जिम्मेदाराना बयान, कहा- छूने से नहीं फैलता कोरोना
दिल्ली के डिप्टी सीएम का बेहद गैर-जिम्मेदाराना बयान, कहा- छूने से नहीं फैलता कोरोना
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 24 घंटे में दिल्ली में 1106 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से हुई मौतों की तादाद भी चार सौ के पास पहुंच गई है. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर शुक्रवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात की.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन यहां मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. करीब 50 फीसदी लोग स्वस्थ हो रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये देखा जा रहा है कि 80 प्रतिशत लोग घर पर रहकर ही स्वस्थ हो रहे हैं, ऐसे में लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. सिसोदिया ने कहा कि यदि खांसी, बुखार है और कोरोना का लक्षण नहीं है, तो अस्पताल आने की आवश्यकता नहीं है. आप घर पर ही एक अलग कमरे में रह सकते हैं और ध्यान रख सकते हैं. कोरोना की महामारी छुआछूत की बीमारी नहीं है, कोरोना छूने से नहीं फैलता है. बता दें कि पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे कारगर उपाय बता रही है, ऐसे में सिसोदिया का यह बयान बिल्कुल गैर-जिम्मेदाराना है. 

 

इसी प्रेस वार्ता में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली में अबतक 17386 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, पिछले एक दिन में 1106 नए मामले सामने आए हैं. पिछले चौबीस घंटे में 13 लोगों की जान गई है, इसके अलावा 69 पुरानी मौतें दर्ज की गई हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 398 मौतें हो चुकी हैं. इसके अलावा अबतक कुल 7846 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -