मनीष सिसोदिया ने 'देशभक्ति बजट', दिल्ली के लोगों पर खर्च किए जाएंगे 69 हज़ार करोड़
मनीष सिसोदिया ने 'देशभक्ति बजट', दिल्ली के लोगों पर खर्च किए जाएंगे 69 हज़ार करोड़
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज सूबे का 69 हजार करोड़ का बजट पेश कर दिया. इस बजट को दिल्ली सरकार ने देशभक्ति बजट का नाम दिया है. यह पिछले साल के बजट से चार हजार करोड़ अधिक है. कोरोना काल के कारण सिसोदिया ने टैबलेट के जरिए बजट पेश किया. इसके साथ ही सभी विधायकों को भी बजट पढ़ने के लिए टैबलेट प्रदान किए गए थे.

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि, ''15 अगस्त 2022 को 75वां स्वतंत्रता दिवस है, जिस सदन में हम बैठे हैं 1912-1926 तक अखंड भारत का संसद भवन रहा है. आज़ादी के स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए मैं ये बजट देशभक्ति बजट के नाम से पेश करता हूँ. इस पूरे साल को आज़ादी के महोत्सव के तौर पर मनाएंगे. आजादी का यह उत्सव 75 हफ़्तों तक चलेगा. यह उत्सव 12 मार्च से आरंभ होगा और 15 अगस्त 2022 तक मनाया जायेगा.''

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि, इंडिया @ 75 के साथ इंडिया @ 100 की आधारशिला रखी जाएगी. अपनी आजादी के 100वें वर्ष में जब हम प्रवेश करेंगे, तब दिल्ली इसका केंद होगी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि, मैं प्रति वर्ष दिल्ली के आर्थिक परिदृश्य से संबंधित कुछ आंकड़े रखता हूं. आज दिल्ली के विगत 75 वर्षों के आर्थिक परिदृश्य पर नज़र डालूंगा. हमने 1941-1951 के बीच सबसे बड़ा परिवर्तन देखा. 1947 में 6 लाख के लगभग की आबादी थी. आज दो करोड़ की आबादी है, 2047 तक लगभग 3 करोड़ 28 लाख आबादी पहुँचने का अनुमान है.

सुरभि चंदना के नए फोटोज मचा रहे हैं इंटरनेट पर धमाल

सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रवेश पर से हटा सकती है प्रतिबंध

स्कूटर: होंडा एक्टिवा-125 पर मिल रहा है शानदार कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -