दिल्ली में दुर्गा पूजा के दौरान होगी रामलीला, DDMA ने त्योहारों के लिए जारी की SOP

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच दुर्गा पूजा मनाने और रामलीला के मंचन को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक आदेश जारी किया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने त्योहारों के लिए SOP जारी करते हुए कहा है कि दुर्गा पूजा के दौरान दिल्ली में रामलीला का आयोजन तो होगा, किन्तु पूजा पंडाल के पास मेला नहीं लगेगा. साथ ही झूला और फूड स्टॉल लगाने की भी इजाजत नहीं दी गई है.  

दिल्ली के मुख्य सचिव एवं DDMA की राज्य कार्यकारी समिति के प्रमुख विजय देव ने कहा है कि सभी कार्यक्रम आयोजकों को संबंधित कानूनों एवं नियमों के मुताबिक, अन्य अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के अलावा कार्यक्रम के आयोजन हेतु संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों से भी अपेक्षित इजाजत लेनी होगी. आदेश के अनुसार, 30 सितंबर को DDMA द्वारा समारोहों और बड़ी सभाओं को लेकर लगाए गए रोक का आदेश, आने वाले त्योहारों के मद्देनजर सिर्फ 31 अक्टूबर तक के लिए वापस लिया गया है.  

DDMA ने कहा कि त्योहारों के दौरान 31 अक्टूबर तक मेला, कार्यक्रम स्थल के बाहर या भीतर खाद्य पदार्थ के ठेले लगाने, झूला, रैली, प्रदर्शनियों और जुलूसों की इजाजत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि मानक संचालन प्रक्रिया और गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने पर कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति तत्काल निरस्त कर दी जाएगी और कार्रवाई भी हो सकती है.

बेहद कम कीमत पर सोना खरीदने का मौक़ा, मोदी सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -