IPL9 में डेयरडेविल्स की रॉयल पर धमाकेदार जीत

बेंगलुरू : क्विंटन डिकाॅक ने अपने करियर का तीसरे टी20 शतक लगाया। उनका यह शतक टी-20 मैचों में लगाया गया तीसरा शतक था। इस शतकीय पारी के चलते आईपीएल सीज़न में दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 7 विकेट से हरा दिया। दरअसल दिल्ली डेयरडेविल्स को 192 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे लेकर जब नायर ने खेलना प्रारंभ किया तो उन्होंने 54 रन बना डाले।

दिल्ली की टीम ने डिकाक की गेंद में 15, फोर्स और 3 सिक्सर्स की मदद से 108 रन बनाए। उनके शाॅट्स देखकर दर्शक रोमांचित हो उठे। सिक्सर्स इतने जोरदार थे कि दर्शक उत्साहित हो उठे। उन्होंने स्क्वेयर कट, पुल शाॅट का शानदार प्रदर्शन किया। उनके अर्द्धशतक के चलते टीम ने 19 ओवर में ही 192 रन बना लिए और जीत दर्ज की।

इसके पूर्व खेलते हुए राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के शानदार खेल के चलते 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने 79 रन की पारी खेली तो दूसरी ओर एबी डिविलियर्स ने 55 रन की पारी खेली। कोहली ने शेन वाॅटसन के साथ अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ने पांच ओवर में ही 63 रन बना डाले।

विराट का विराट प्रदर्शन देखकर दर्शक खुश हो उठे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। उसने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए। दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर से श्रेयस अय्यर का विकेट पहले ओवर में ही गिर गया जिससे टीम को नुकसान हो गया। अरविंद ने फोर लगाने के ही साथ अपनी पारी की शुरूआत की। डेयरडेविल्स ने पाॅवर प्ले में दो विकेट पर 51 रन बनाए। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -