कूरियर पार्सल में छिपाकर की जा रही थी गांजे की तस्करी, कस्टम विभाग ने किया पर्दाफाश

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच भी नशे के सौदागर अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं।  ड्रग्स की तस्करी पर प्रशासन की सख्ती से बचने के लिए भी अब तस्कर नए-नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, दिल्ली के कूरियर टर्मिनल पर कस्टम विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए गांजे की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है.

कस्टम ने पूरा गांजा जब्त कर लिया है. उसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के हवाले कर दिया गया है. बताया जाता है कि गांजा एक पोर्टेबल एयर टैंक में छुपाकर ले जाया जा रहा था. खुफिया सूचना मिलने के बाद कस्टम विभाग की टीम ने कूरियर टर्मिनल पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पोर्टेबल एयर टैंक में से बड़ी मात्रा में छिपाया हुआ गांजा मिला है.  तस्करों के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. NCB मामले की जांच कर रही है.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में ही कुछ महीने पहले ड्रग्स तस्करों की तरफ से इस्तेमाल किए जा रहे तस्करी के नए हथकंडे का खुलासा हुआ था. ड्रग्स तस्कर मेकअप किट में ड्रग्स छिपाकर कूरियर के माध्यम से असम और अन्य राज्यों में भेज रहे थे. तब दिल्ली हवाई अड्डे से कूरियर के माध्यम से अन्य राज्यों में भेजी जा रही ड्रग्स की खेप पकड़ी थी.

इस भोजपुरी सिंगर के प्यार में पागल होकर लड़की ने की आत्महत्या

रिलायंस एंटरटेनमेंट ने निर्माता आशिक उस्मान से मिलाया हाथ, इस मलयालम फिल्म का बनने जा रहा है हिंदी रीमेक

केरल : सीपीएम के दो वर्कर्स की हुई हत्या, पार्टी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Most Popular

- Sponsored Advert -