गाजियाबाद हमले के मामले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

Jun 19 2021 05:52 PM
गाजियाबाद हमले के मामले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता को शनिवार को एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति को वीडियो में दावा करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था कि उसे चार युवकों ने पीटा था, जिन्होंने उसकी दाढ़ी भी काट ली थी और उसे गाजियाबाद के लोनी इलाके में "जय श्री राम" बोलने के लिए कहा था। गाजियाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उम्मेद पहलवान इदरीसी, जो लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बुधवार से लापता था, उसके खिलाफ शनिवार को दिल्ली से मामला दर्ज किया गया था। 

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने कहा, उम्मीद पहलवान के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को गाजियाबाद पुलिस की एक टीम ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के पास रखा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद, उसे मामले में आगे की कार्यवाही के लिए गाजियाबाद लाया जा रहा है। संवाददाताओं से कहा। एक स्थानीय पुलिसकर्मी की शिकायत पर श्री इदरीसी के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि उन्होंने “अनावश्यक” वीडियो बनाया – जिसमें अब्दुल शमद सैफी अपनी आपबीती सुनाते हैं। 

प्राथमिकी में कहा गया है कि इसे "सामाजिक वैमनस्य पैदा करने" के इरादे से बनाया गया था और इसे अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से साझा किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि उसके खिलाफ बुलंदशहर जिले में गुरुवार शाम को एक अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें 16 जून को एक सार्वजनिक सभा आयोजित करके उन पर और लगभग 100 अन्य लोगों पर कोरोना मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था।

दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी ग्लोबल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, सात अपराधी हुए गिरफ्तार

19 वर्षीय लड़के ने परिवार के सदस्यों का किया क़त्ल, महीनों बाद हुआ गिरफ्तार

प्रेम-विवाह करने के बाद महिला पर डाला इस्लाम अपनाने का दबाव, इंकार करने पर बच्चों समेत घर से निकाला