दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन, संक्रमण के प्रसार में हुई गिरावट
दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन, संक्रमण के प्रसार में हुई गिरावट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में 20 अप्रैल से चल रहे लॉकडाउन को अब आने वाले 1 सप्ताह के लिए और बढ़ाया जा सकता है। आप सभी को बता दें कि अभी केवल 10 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन जारी रहने के बारे में कहा गया है। लेकिन दिल्ली के हालात सुधरे नहीं है और इसी को देखते हुए लॉकडाउन को 1 सप्ताह और बढ़ाया जा सकता है।

आप सभी को बता दें कि इस दौरान पहले की तरह कुछ मामलों में छूट जारी रहेगी। इस लिस्ट में कोरियर, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरीफायर से संबंधित लोगों को काम करने की छूट रहेगी। इसी के साथ आवश्यक सामान की ढुलाई करने वाले ट्रकों व खाली ट्रकों की आवाजाही पर भी रोक नहीं होगी, लेकिन इन ट्रकों को पास दिखाना होगा। इस समय दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं है। ऐसे में यहाँ कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाये जाने पर विचार किया जा रहा है। आपको पता होगा कि दिल्ली में जारी कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन 20 अप्रैल से चल रहा है।

जी दरअसल पहले इसे 26 अप्रैल, फिर 3 मई सुबह के लिए बढ़ाया गया था और उसके बाद से 10 मई सुबह 5:00 बजे तक के लिए बढ़ाया गया था। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि लॉकडाउन लगने से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के प्रसार में कुछ गिरावट देखने को मिली है। बीते शनिवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार यहां पर संक्रमण दर 23.34 प्रतिश हो गई है। वहीँ बीते 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमण दर 36.24% पर पहुंच गई थी। इसके अलावा बीते 24 घंटों में दिल्ली में 17 हजार 364 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 332 लोगों ने संक्रमण के कारण जान गंवाई है।

मुंबई: मरीज को मोर्चरी गेट पर छोड़ गए दो स्वास्थ्यकर्मी, हुए बर्खास्त

इंदौर: कोरोना संक्रमण ने ली पति की जान, पत्नी ने 9वीं मंजिल से लगा दी छलांग

भारत को विदेश से मिले कुल 2,060 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 30,000 रेमेडिसविर की शीशियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -