दिल्ली की अदालत ने टूल किट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर मंगलवार को होगी सुनवाई
दिल्ली की अदालत ने टूल किट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर मंगलवार को होगी सुनवाई
Share:

 दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को दिशानी रवि की जमानत अर्जी पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया, जो टूलकिट मामले में तीन दिन की न्यायिक हिरासत में है। इस मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने की। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि रवि सबूत मिटा रहा है और नष्ट कर रहा है।

उन्होंने कहा, "जमानत से इनकार करने के कारण सबूतों के साथ छेड़छाड़ है।" अदालत में दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसान एकता कंपनी नामक एक संगठन वैंकूवर शहर में एक संगठन के संपर्क में है जो खालिस्तान के संबंध में भारत विरोधी गतिविधियों के लिए एक केंद्र है। पुलिस ने आगे कहा कि विभिन्न संगठन कनाडा से संचालित होते हैं और चाहते थे कि कोई व्यक्ति इंडिया गेट, लाल किले पर झंडा फहराए। वे किसानों के विरोध प्रदर्शन की आड़ में इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देना चाहते थे और इसीलिए पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन शामिल हैं। 

लेकिन जैसे ही टूलकिट सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध था, हटाने की योजना बनाई गई और प्रदर्शन किया गया। एएसजी ने अदालत को आगे बताया कि 21 वर्षीय कार्यकर्ता जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा है कि दिशा रवि के मामले में, उम्र अपरिवर्तनीय है, और जो मामले "स्वाभाविक रूप से राष्ट्र-विरोधी" हैं उन कार्यों की श्रृंखला है। शुक्रवार को रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आकाश जैन ने 21 वर्षीय दिशा रवि को जेल भेज दिया, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने उसे पांच दिन की हिरासत में पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया।

मर्सिडीज-बेंज 40,000 से ज्यादा SUV के लिए जारी किया रिकॉल

सोशल मीडिया इतना ताकतवर बन चुका है कि ये सरकार भी गिरा सकता है: राम माधव

जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा मराज़ो डीजल एएमटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -