हेलीकाप्टर घोटाला: बिचौलिए मिशेल से जेल में पूछताछ कर सकेगी ED, कोर्ट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मामले में क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इजाजत दे दी है। बता दें कि VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले के संबंध में कथित बिचौलिए की भूमिका निभाने वाला क्रिश्चियन मिशेल दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है।

विशेष न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला ने ईडी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के संबंध में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से जेल परिसर में ही 25 और 26 मई को पूछताछ के लिए इजाजत दी है। ईडी के विशेष लोक अभियोजक एन के मत्ता ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई सुनवाई के दौरान दलील दी कि मामले में चल रही जांच के संबंध में आरोपी से कुछ कागज़ातों को लेकर पूछताछ करने की जरुरत है।

दुबई से प्रत्यर्पित कर लाए गए मिशेल को ईडी ने 22 दिसंबर 2018 को अरेस्ट किया था। पांच जनवरी 2019 को ईडी के मामले में  मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। मिशेल को घोटाले के संबंध में CBI के मामले में भी न्यायिक हिरासत में भेजा गया। उसे संयुक्त अरब अमीरात में अरेस्ट किया गया था और चार दिसंबर 2018 को प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। 

रिलायंस : जल्द निकल सकता है कंपनी के पुराने विवाद का हल

महंगी हो सकती है इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना संकट में पुराने तरीकों से करना होगी बचत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -