हेलीकाप्टर घोटाला: अदालत ने सुशेन मोहन गुप्ता की हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ाई
हेलीकाप्टर घोटाला: अदालत ने सुशेन मोहन गुप्ता की हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को 3,600 करोड़ रुपये के ऑगस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हिरासत में लिए गए कथित रक्षा बिचौलिये सुशेन मोहन गुप्ता से हिरासत में सवाल जवाब करने की अवधि चार दिन तक बढ़ा दी है. 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्पेशल जस्टिस अरविंद कुमार के सामने गुप्ता को पेश किया था. ईडी ने अदालत से सुशेन गुप्ता की हिरासत 10 दिन तक बढ़ाने की मांग की थी. एजेंसी ने धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत गुप्ता को हिरासत में लिया था. ईडी के विशेष सरकारी अभियोजक डी पी सिंह और एन के मत्ता ने अदालत में कहा था कि गुप्ता जांच में हस्तक्षेप कर रहा है साथ ही उन लोगों को प्रभावित कर रहा है, जो इस मामले में अहम् गवाह बन सकते हैं.

ईडी की तरफ से वकील संवेदना वर्मा ने कोर्ट को बताया है कि दस्तावेजों की संख्या काफी अधिक है और एजेंसी को गुप्ता से दस्तावेजों और राजीव सक्सेना सहित कुछ अन्य लोगों को लेकर सवाल-जवाब करने के लिए दस और दिन की आवश्यकता है. बहरहाल, बचाव पक्ष के वकील ने ईडी की मांग का विरोध किया था, साथ ही कहा था कि गुप्ता से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है और उसकी हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग का कोई सवाल ही नहीं उठता है.

खबरें और भी:-

VIDEO: पीएम मोदी की कविता से प्रभावित हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अपनी आवाज़ में की रिकॉर्ड

राजभर के बेटे ने कहा- योगी सरकार के साथ रहना है या नहीं, जल्द होगा फैसला

असम में बोले पीएम मोदी- जिन्हे चौकीदारों से नफरत है, उन्हें चायवालों से भी दिक्कत है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -