कोरोना और Omicron से दिल्ली बेहाल, खुद आइसोलेशन में CM केजरीवाल

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर अब चिंता बढ़ाने लगा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि गुरुवार यानी आज 14 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले आने की आशंका है. जैन ने यह भी बताया कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 14 फीसदी तक पहुंच चुकी है. बता दें कि दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल खुद भी कोरोना से संक्रमित हैं और फिलहाल आइसोलेशन में हैं. 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के मद्देनज़र यह माना जा रहा है कि इस महामारी की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है. आज ही की बात करें तो भारत में कोरोना के मामलों में फिर रिकॉर्ड इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 90,928 नए केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान कुल 325 लोगों की कोरोना के कारण जान भी गई है. ये डराने वाली बात है कि बुधवार के मुकाबले कोरोना के मामलों में 56.5 फीसदी की वृद्धि हुई है. 

वहीं, वायरस के ही Omicron वैरिएंट की बात करें तो देश में इसके मामलों की तादाद बढ़कर 2,630 हो गई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 797 और 465 केस दर्ज किए गए हैं. ओमिक्रॉन के 2,630 मरीजों में से 995 मरीज संक्रमण से रिकवर हो गए हैं.

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिकाकर्ता ने CJI से की यह मांग

सिर्फ PM मोदी को मिली है SPG सुरक्षा-हर दिन खर्च होते हैं 1 करोड़ 62 लाख रुपए, जानिए खासियत

पीएम मोदी का रास्ता रोकने वाले प्रदर्शनकारियों को कौन दे रहा बधाई ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -