स्कूल-जिम थिएटर सब बंद.., दिल्ली में लौटेगा पाबंदियों का दौर ?

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी का कहर एक बार फिर बढ़ता नज़र आ रहा है। इसको देखते हुए विशेषज्ञों ने लोगो को एहतियात बरतने की सलाह दी है। विशेषज्ञों का मानना है कि जिस रफ्तार से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उससे अगले साल फरवरी में Omicron के केस चरम पर पहुंच जाएंगे। यानी फरवरी में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशका है। इसी बीच दिल्ली में सोमवार को संक्रमण दर 0.50 फीसदी से अधिक दर्ज की गई है। बढ़ती संक्रमण दर को लेकर आज उच्च अधिकारियों की मीटिंग होगी, जिसमे दिल्ली में और प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया जा सकता है। जिससे स्कूल, मेट्रो, बस सेवाओं के साथ-साथ जिम, बैंक्वेट हॉल भी प्रभावित होंगे। 

वहीं, DDMA ने सोमवार सुबह रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फरमान जारी कर दिया है। इसमें मरीजों और गर्भवती महिलाओं, जरूरी वस्तुओं को खरीदने और रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप और एयरपोर्ट से आने-जाने वालों को रियायत दी जाएगी। कर्फ्यू से छूट पाने वालों में इमरजेंसी सेवाओं में शामिल सरकारी अधिकारी, न्यायाधीश और न्यायिक अधिकारी, चिकित्सा कर्मी और मीडियाकर्मी शामिल हैं।  वहीं, येलो अलर्ट जारी होने पर शैक्षणिक संस्थानों के साथ सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, कॉन्फ्रेंस रूम, बैंक्वेट हॉल, स्पा और वेलनेस क्लीनिक, योग संस्थान और जिम को बंद कर दिया जाएगा। साथ ही मेट्रो सहित तमाम सार्वजनिक परिवहन सेवाएं 50 फीसदी क्षमता पर चलेंगे।

दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। दुकानें और शॉपिंग मॉल ऑड-ईवन फॉर्मूले पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे के खुल सकेंगे। सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता पर रेस्टोरेंट खुलेंगे और 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ बार खुल पाएंगे।

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

'बंगाल हिंसा' से लेकर 'स्वर्ण मंदिर' में लिंचिंग तक... देखें 2021 के 12 महीनों की 12 बड़ी ख़बरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -