कोरोना की मार से बेहाल 'केजरीवाल' की दिल्ली, पहली बार मिले 7000 से ज्यादा नए मरीज
कोरोना की मार से बेहाल 'केजरीवाल' की दिल्ली, पहली बार मिले 7000 से ज्यादा नए मरीज
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना महामारी से संक्रमित रिकॉर्ड 7178 मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। यह पहली बार है जब दिल्ली में एक ही दिन में 7 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। दिल्ली में बीते तीन दिन से लगातार एक दिन में साढ़े छह हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को सबसे ज्यादा 6842 मामले दर्ज किए गए थे। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 64 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत भी हुई है। दिल्ली में 58,860 नमूनों की जांच में 12.19  फीसदी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण दर बढ़ने से विशेषज्ञों ने चिंता जताई है। हालांकि राहत की खबर यह है कि पिछले एक दिन में 6121 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है।

7178 नए कोरोना मामलों के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 4 लाख 23 हजार 831 पहुंच चुकी है। इनमें से 3 लाख 77 हजार 226 मरीज रिकवर चुके हैं, जबकि 6833 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस की संक्रमण दर बढ़कर 8.49 फीसदी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी में अभी 39 हजार 722 सक्रिय मरीज हो गए हैं, जिनमें से 23 हजार 679 मरीज अपने घरों में इलाज ले रहे हैं, जबकि 7528 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

इन UPI ऐप्स के इस्तेमाल को सीमित करने के लिए लागू हुआ नया नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव

कोरोना के खिलाफ टीककरण के लिए की जा रही है व्यापक तैयारियां

क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -