दिल्ली में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में मिले 1600 नए केस, हुई इतनी मौतें
दिल्ली में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में मिले 1600 नए केस, हुई इतनी मौतें
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी ने एक बार फिर लोगों को अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत के साथ 1,607 नए केस दर्ज किए गए हैं। इस दौरान दिल्ली में संक्रमण दर 5.28 फीसद दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को यह जानकारी दी गई। शुक्रवार का हेल्थ बुलेटिन एक दिन की देरी से शनिवार सुबह जारी किया गया।

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले दिन आए नए मामलों के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल तादाद बढ़कर 18,81,555 हो गई, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 26,174 हो गई है। दिल्ली में आज कोरोना के सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 5609 पर पहुंच गई है। दिल्ली में गुरुवार को 4.62 फीसद संक्रमण दर के कोरोना वायरस संक्रमण के 1,490 केस दर्ज किए गए थे, इस दौरान दो और मरीजों की मौत हो गई थी। शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को कुल 30,459 सैम्पल्स का कोरोना टेस्ट किया गया था। इसके साथ ही अब यहां कंटेनमेंट जोन की तादाद भी अब 632 पर आ गई है।   

बता दें कि इस वर्ष 13 जनवरी को महामारी की तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में दैनिक कोविड-19 के मामलों की तादाद 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुँच गई थी। दिल्ली में 14 जनवरी को 30.6 फीसद  संक्रमण दर दर्ज की गई थी, जो महामारी की तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक थी, जो बहुत हद तक कोरोना वायरस के अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण थी। बुलेटिन में कहा गया है कि शुक्रवार को होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की तादाद 3,863 थी।

पंजाब पुलिस के जवानों पर दिल्ली में FIR दर्ज, पत्रकार के साथ मारपीट करने का मामला

'न्याय की भाषा ऐसी हो, जो जनता को आसानी से समझ आए...', जजों के सम्मेलनों में पीएम मोदी ने दी सलाह

बास्केटबॉल खिलाड़ी सुसाइड केस को लेकर केरल के CM ने मुख्यमंत्री नीतीश को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -