कोरोना: दिल्ली में डेढ़ माह बाद सर्वाधिक हुई संक्रमण दर, 1400 के पार पहुंचे एक्टिव केस
कोरोना: दिल्ली में डेढ़ माह बाद सर्वाधिक हुई संक्रमण दर, 1400 के पार पहुंचे एक्टिव केस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है. मार्च महीने के पहले दिन दिल्ली में संक्रमण दर डेढ़ महीने बाद सबसे ज्यादा दर्ज की गई. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में सक्रीय मामलों की संख्या ने भी 1400 का आंकड़ा पार कर लिया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 39,733 लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया, इनमें से 175 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 1 मार्च को दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.44 फीसदी रिकॉर्ड हुई है. इससे पहले 26 फरवरी को कोरोना संक्रमण दर 0.41 फीसदी तक पहुंच गई थी, जो पिछले एक माह में सर्वाधिक थी. दिल्ली में 1 मार्च से पहले 15 जनवरी को 0.44 फीसदी संक्रमण दर रिकॉर्ड हुई थी. वहीं दिल्ली में कोरोना के सक्रीय मामलों की तादाद बढ़कर 1404 हो गई है, जबकि होम आइसोलेशन में इलाजरत मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 739 तक पहुंच चुका है.

दिल्ली में 1 मार्च से पहले 30 जनवरी को सबसे ज्यादा 1436 कोरोना के सक्रीय मामले दिल्ली में दर्ज हुए थे. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 175 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 1 मरीज की मौत हुई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 105 मरीज ठीक भी हुए हैं. फिलहाल दिल्ली में रिकवरी दर 98 फीसदी से अधिक है.

एक झटके में सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

बड़े उद्योगों के ऋण प्रवाह में आई गिरावट

मेरीटाइम इंडिया समिट के दौरान सरकार ने 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -