दिल्ली में तेजी से घट रहे कोरोना के केस, संक्रमण दर घटकर 6.89 प्रतिशत पर आई
दिल्ली में तेजी से घट रहे कोरोना के केस, संक्रमण दर घटकर 6.89 प्रतिशत पर आई
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का पकोप अब थमता नजर आ रहा है। पिछले कुछ दिनों में तेजी से इसके मामलों में गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली में मंगलवार को जहां संक्रमितों की तादाद घटकर साढ़े 4 हजार से नीचे आ गई, वहीं आज 250 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई। अब संक्रमण दर घटकर 6.89 फीसद पर आ गई है, जो सोमवार को 8.42 थी।

हालांकि, इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद जानलेवा बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाए।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 4482 नए केस मिले हैं, वहीं 265 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। सोमवार को 4,524 मरीजों में संक्रमण पाया गया था। बुलेटिन के मुताबिक, आज 9,403 मरीज पूरी तरह रिकवर होकर कोरोना मुक्त हो गए, जबकि सोमवार को यह तादाद 10,918 थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल तादाद 14,02,873 हो गई है और 31,197 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए क्या है नए दाम?

बाजार मिडसेशन: कोरोना के कारण शेयर में आ रही गिरावट

लंबे लॉकडाउन के बाद ग्रीस ने फिर से खोली अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -