पूरे देश में घट रहे लेकिन दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, हालात बेकाबू
पूरे देश में घट रहे लेकिन दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, हालात बेकाबू
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 81 लाख 84 हजार के पार पहुंच चुका है. एक ओर जहां देश में सक्रीय मामलों में कमी आई है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की तादाद में तेजी से वृद्धि हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक 1,22,111 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है. जबकि 74 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना महामारी से जंग जीत कर स्वस्थ हो चुके हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना महामारी के 5,062 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 3.86 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना मरीजों के संक्रमित होने का रेट बढ़कर 11.42 फीसद हो गया है. बता दें कि निरंतर चौथे दिन दिल्ली में एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 5,891 मामले शुक्रवार को दर्ज किए गए थे.

वहीं, गुरुवार यानी 29 अक्टूबर को दिल्ली में कोरोना के 5,739 नए मामले दर्ज किए गए थे. इससे पहले बुधवार यानी 28 अक्टूबर को कोरोना के 5,673 मामले रिपोर्ट हुए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,964 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि 470 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. 

आज से 610 अतिरिक्त ट्रेन चलाएगा इंडियन रेलवे, जानें डिटेल्स

RIL-फ्यूचर डील पर छाए संकट के बादल, अमेज़न ने मांगी सेबी से मदद

फ़्रांस में अब भी रह रहे है 183 पाकिस्तानी, इस अधिकारी के परिवार वाले भी है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -