दिल्ली में कोरोना का ब्लास्ट, एक ही दिन में सामने आए 660 केस, अब तक 208 की मौत

May 22 2020 04:51 PM
दिल्ली में कोरोना का ब्लास्ट, एक ही दिन में सामने आए 660 केस, अब तक 208 की मौत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बीते चौबीस घंटे में दिल्ली में 660 नए केस दर्ज किए गए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल मामलों की तादाद 12 हजार के पार पहुंच चुकी है. पिछले दो दिनों में दिल्ली में अब तक सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, किन्तु शुक्रवार के आंकड़ों ने उन सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की तादाद 12,319 पहुंच गई है. इसके साथ ही दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 208 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में अभी कोरोना वायरस के सक्रीय मामलों की संख्या 6214 है, तो वहीं 5897 लोग इस महामारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 330 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में दिल्ली में 500 और 540 केस सामने आए थे. बीते दिनों ही दिल्ली में लॉकडाउन 4.0 में बहुत ढील दी गई है। इसके  साथ ही दिल्ली सहित पूरे देश में पिछले कुछ दिनों से टेस्टिंग में काफी तेज़ी आई है, अब देश में रोज एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के टेस्ट हो रहे हैं. लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों का एक कारण यह भी माना जा रहा है.

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां