दिल्ली: सीलिंग करने आई टीम पर लोगों ने बरसाए पत्थर, पुलिस ने भी किया लाठी चार्ज

Apr 13 2019 06:04 PM
दिल्ली: सीलिंग करने आई टीम पर लोगों ने बरसाए पत्थर, पुलिस ने भी किया लाठी चार्ज

नई दिल्ली: दिल्ली के मायापुरी में शनिवार को स्थानीय लोगों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। मायापुरी के कबाड़ मार्केट में नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (NGT) के आदेश पर एमसीडी के अफसर यहां स्थित लगभग 850 फैक्ट्रियों को सील करने आए थे। सीलिंग करने पहुंची टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने जमकर बवाल किया, साथ ही तोड़फोड़ भी की। 

सीलिंग करने आई टीम को पहले ही मायापुरी में बवाल होने की आशंका थी और इसी कारण टीम के साथ दिल्ली पुलिस के साथ सीआरपीएफ और आईटीबीपी के जवान भी आए थे।  सीलिंग की कार्रवाई के दौरान यहां के कबाड़ मार्केट में स्थानीय रहवासियों ने जमकर बवाल किया और आईटीबीपी के जवानों पर पत्थर बरसाए। इसके बाद हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस लाठीचार्ज में कुछ लोगों के जख्मी होने की खबर सामने आई है। 

मायापुरी में वार्षिक 6000 करोड़ रुपये का कबाड़ का व्यवसाय होता है। इस कारण यहां से जहरीली हवाएं, रसायन और तेल निकलते हैं। जिससे दिल्ली का प्रदूषण बढ़ रहा है। एनजीटी ने 2014 में भी इस मामले में संज्ञान लिया था। तब डीडीए और डीपीसीसी ने दावा किया था कि गैरकानूनी और अनधिकृत इकाइयों को चलने नहीं दिया जाएगा। किन्तु ट्राइब्यूनल ने पाया कि अथॉरिटीज की लापरवाही के कारण मायापुरी कबाड़ मार्केट के हालात में आज भी कोई विशेष सुधार नहीं है। 

खबरें और भी:-

विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने सचिव को दिये, जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने के निर्देश

केंद्र में बनने वाली नई सरकार बजट में प्रत्यक्ष कर संग्रह लक्ष्य में कर सकती है कटौती

पाकिस्तान में लगातार बढ़ती जा रही है बदहाली, बाजार की हालत बेहद ख़राब