डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर CM केजरीवाल ने किया अस्पतालों का दौरा

Sep 16 2015 02:01 PM
डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर CM केजरीवाल ने किया अस्पतालों का दौरा

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के चिकित्सालयों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बड़े पैमाने पर फैले डेंगू से लड़ने के लिए मेडिकल स्टाफ को निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बड़े पैमाने पर डेंगू से प्रभावित लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। दिल्ली के अस्पताल इन मरीजों से पटे हुए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में कहा कि सरकार ऐसे कानून को लेकर विचार कर रही है जिससे निजी चिकित्सालय डेंगू के मरीजों को भर्ती करने से इंकार न कर सकें।

मामले में यह बात कही गई है कि वे कानून को लेकर आगे की योजना बना रहे हैं। गभीर हालत वाले रोगियों को उपचार देने से इंकार किया जा रहा है। दूसरी ओर इलाज में कोताही बरतने वाले चिकित्सकों को दंडित किए जाने की दिशा में दिल्ली सरकार अग्रसर हुई है। मामले में कहा गया कि सरकार कानून बनाने के लिए विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में है। डेंगू की भयावहता और राज्य में डेंगू से एक बच्चे की जान जाने के बाद दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया। 

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने पीडि़तों के परिजन से भेंट की। इस दौरान उन्होंने रोगियों के हाल जाने। उन्होंने निजी चिकित्सालयों को सरकारी नियंत्रण में लेने को लेकर चर्चा की। यही नहीं उन्होंने मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को डेंगू के रोगियों का उपचार करने को लेकर गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को डेंगू के प्रभाव से एक बच्चे अविनाश राउत की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके माता-पिता ने भी आत्महत्या कर ली थी।