सीएम केजरीवाल ने की प्रशासन से मांग, कही ये बड़ी बात
सीएम केजरीवाल ने की प्रशासन से मांग, कही ये बड़ी बात
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या तीन गुना बढ़ाई जाएगी और मांग की कि अगले तीन महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में सभी लोगों के टीकाकरण के लिए लगभग 2.6 करोड़ वैक्सीन की आपूर्ति केंद्र से की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सभी लोगों को टीका लगाने के लिए तीन करोड़ से अधिक खुराक की आवश्यकता होगी, जिसमें से लगभग 40 लाख पहले ही मिल चुके हैं। उन्होंने कहा, वर्तमान में, दिल्ली में 100 केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है। दिल्ली सरकार द्वारा केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 250-300 कर दी जाएगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में अच्छी व्यवस्था के कारण, एनसीआर के शहर जैसे नोएडा, गाजियाबाद के लोग भी वैक्सीन लेने के लिए यहाँ पहुँच रहे थे। इसलिए, दिल्ली को तीन करोड़ से अधिक खुराक की आवश्यकता होगी। मुख्यमंत्री ने केंद्र से आग्रह किया कि इसे प्रति माह 85 लाख खुराक प्रदान की जाए ताकि अगले तीन महीनों में सभी दिल्लीवासियों को टीका लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली में वर्तमान में अगले 5-6 दिनों के लिए लोगों को टीका लगाने की वैक्सीन की खुराक है और केंद्र से पर्याप्त मात्रा में खुराक देने का आग्रह किया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की आबादी दो करोड़ है, और 18-44 आयु वर्ग में एक करोड़ के करीब है। पचास लाख 18 से नीचे हैं, और 50 लाख लोग 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, वर्तमान में दिल्ली में प्रति दिन एक लाख वैक्सीन की खुराक दी जा रही है और यह संख्या बढ़कर तीन लाख हो सकती है। दिल्ली में हर दिन एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लगभग 50,000 लोग और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के 50,000 लोग शामिल हैं।

बिजली की तार गिरने से रोडवेज के वर्कशॉप पर लगी आग

सरकारी रिम्स अस्पताल में शुरू हुई 24x7 पुलिस कोरोना हेल्पलाइन

JDU नेता मोहम्मद तनवीर का कोरोना से निधन, सीएम नितीश ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -