दिल्ली रेप केस: पीड़ित परिवार से मिले केजरीवाल, किया 10 लाख रुपए मुआवज़े का ऐलान
दिल्ली रेप केस: पीड़ित परिवार से मिले केजरीवाल, किया 10 लाख रुपए मुआवज़े का ऐलान
Share:

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी द‍िल्‍ली के कैंट ओल्‍ड नांगल इलाके (Old Nangal Area) में नौ वर्षीय दल‍ित बच्‍चाी के साथ कथ‍ित दुष्कर्म और हत्‍या मामले की चौतरफा न‍िंदा की जा रही है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बाद अब द‍िल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अरव‍िंद केजरीवाल ने पीड़ि‍त पर‍िवार से मुलाकात की है.

सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि जो बच्ची के साथ नाइंसाफी हुई है, वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता. किन्तु दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे. इस मामले में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी करेगी, ताकि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके. द‍िल्ली में कानून व्यवस्था को ठीक करने की अत्यंत आवश्यकता है. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील है कि इस मामले में कड़े कदम उठाए. दिल्ली सरकार उनका पूरा सहयोग करेगी. दिल्ली देश की राजधानी है वहां अगर इस तरह की घटनाएं घटती हैं तो दुनिया में अच्छा सन्देश नहीं जाता है. इससे लोग असुरक्षित महसूस करते हैं.

बता दें क‍ि सुबह के समय राहुल गांधी ने भी पीड़‍ित परिवार से मुलाकात कर इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया था. वहीं अब केजरीवाल ने भी मुलाकात कर दोष‍ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा द‍िया है. इससे पहले द‍िल्‍ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौतम भी पीड़ित पर‍िवार से दो द‍िन पहले मुलाकात कर चुके हैं. उन्‍होंने भी पर‍िवार को जल्‍द से जल्‍द इन्साफ द‍िलाने और दोष‍ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने का आश्‍वासन द‍िया था.

कांस्य पदक पर लवलीना का कब्जा, मोदी-शाह समेत पूरा देश दे रहा है बधाई

संसद परिसर में कृषि कानून को लेकर भिड़ गए शिअद और कांग्रेस के सांसद, वायरल हुआ वीडियो

पाकिस्तान में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, बढ़ते संक्रमण ने लोगों को किया परेशान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -