सीएम केजरीवाल ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़, दिल्ली में अब तक 25 हज़ार लोगों को लगा टीका
सीएम केजरीवाल ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़, दिल्ली में अब तक 25 हज़ार लोगों को लगा टीका
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार सुबह यानी आज राजधानी के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में कोरोनो वैक्सीन की पहली खुराक ली. सीएम केजरीवाल के साथ ही उनके माता-पिता ने भी टीका लगवाया. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने कोविडशिल्ड (Covishield) वैक्सीन की डोज़ ली है.

दिल्ली सरकार ने बताया था कि सीएम केजरीवाल गुरुवार को वैक्सीन की पहली खुराक लेंगे. अधिकारियों ने बताया था कि 52 वर्षीय सीएम केजरीवाल पिछले 10 वर्षों से भी अधिक समय से डायबिटीज के मरीज हैं. इसलिए वो वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं. उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 240 नए केस सामने आने के साथ ही संक्रमण की दर बढ़कर 0.35 फीसद हो गई है. शहर में बुधवार को 25 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 68,831 सैंपल की टेस्टिंग की गई, जिनमें से 240 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

बता दें कि दिल्ली में अभी तक 6,39,921 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. दिल्ली में कोरोना के सक्रीय मामले फिलहाल 1,584 हैं. दिल्ली में अभी तक 6,27,423 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. साथ ही संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 10,914 हो गई है. प्रशासन ने बताया कि बुधवार को शहर में 13,794 वरिष्ठ नागरिकों समेत कुल 25,054 लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई गई.

CM शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

1 माह में 10% बढ़ा ट्रक भाड़ा, 15 फीसद तक बढ़ गए फल-सब्जियों के दाम

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 750 अंकों तक गिरा सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -