दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर  करेंगे चर्चा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर करेंगे चर्चा
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनावायरस की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को दो बैठकें बुलाई हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, "मुख्यमंत्री 11 बजे विशेषज्ञ समिति और 3 बजे तैयारी समिति से मिलेंगे।" दिल्ली सरकार ने 27 मई को अस्पतालों, ऑक्सीजन संयंत्रों और दवा आपूर्ति जैसे स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की वर्तमान स्थिति और अनुमानित आवश्यकता का आकलन करने के बाद कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के लिए एक कार्य योजना तैयार करने के लिए एक 13 सदस्यीय समिति का गठन किया था। 

कोविड-19 की तीसरी लहर के शमन और प्रबंधन के लिए रणनीति तैयार करने के लिए एक और आठ सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया था। दिल्ली सरकार वर्तमान में शहर में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के लिए चार परिदृश्यों पर विचार कर रही है। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, एक परिदृश्य में, दैनिक नए मामले 45,432 तक हो सकते हैं। 

पहले परिदृश्य में, दैनिक नए मामले 28,395 तक हो सकते हैं, जो कि दूसरी लहर के समान है। दूसरे परिदृश्य में, यह 36,914 हो सकता है, जो दूसरी लहर से 30 प्रतिशत अधिक है। तीसरे अनुमान के अनुसार, यह संख्या बढ़कर 45,432 हो गई, जो कि 60 प्रतिशत अधिक है। चौथा प्रक्षेपण थोड़ी राहत प्रदान करता है, जिसमें केस की संख्या लगभग 15,000 होने की उम्मीद है।

'कन्नड़ भारत की सबसे भद्दी भाषा..', Google के सर्च रिजल्ट पर मचा घमासान

टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने YSRCP सरकार पर साधा जमकर निशाना, कही ये बात

अरुणिता की आवाज के दीवाने हुए अभिजीत भट्टाचार्य, खुश होकर दिया ये खास तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -