कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, केजरीवाल बोले- युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी

Jun 12 2021 12:49 PM
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, केजरीवाल बोले- युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका प्रबल है, दिल्ली सरकार इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर पर ब्रिटेन से संकेत मिल रहे हैं, वहां केस बढ़ रहे हैं और हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे रह सकते हैं।

दिल्ली के 9 अस्पतालों में लगे 22 नए PSA ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूके में तीसरी लहर का कहर बढ़ता जा रहा है, जबकि वहां पर 45% टीकाकरण हो चुका है। इसके मद्देनज़र हमें पूरी तैयारी करनी होगी। मुझे खुशी है​ कि दिल्ली के 9 अस्पतालों में 22 ऑक्सीजन प्लांट आरंभ किए जा रहे हैं, इनकी संयुक्त क्षमता लगभग 17 टन है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग कोविड की दूसरी लहर से निपटने में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं, इस जंग में शामिल होने के लिए उद्योग क्षेत्र के प्रति भी हम आभारी हैं।

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 238 नए केस सामने आए है, जो कि पिछले तीन महीने में प्रतिदिन सामने आने मामलों की सबसे कम तादाद है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, महामारी से 24 और मरीजों की मौत हो गई तथा संक्रमण की दर घटकर 0.31 फीसद रह गई है। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में अब तक कोविड-19 से 24,772 मरीजों की मौत हो चुकी है।

मत्स्य पालन सौदा: परिषद ने मछली पकड़ने के अवसरों पर यूरोपीय संघ-यूके समझौते को दी मंजूरी

16 मिलियन अमरीकी डालर का कर्ज चुकाने के बाद ईरान ने संयुक्त राष्ट्र विधानसभा में मतदान का अधिकार किया हासिल

अपने मुँह मियाँ मिट्ठू बने राहुल गांधी, बोले- ‘देश के कमजोर वर्ग को मनरेगा से ही मिल रही है राहत’